Indian News

तीन साल की बच्ची को बिना टांका लगाए परिवार को सौंपा ...

Source: , Posted On:   07 March 2021

तीन साल की बच्ची को बिना टांका लगाए परिवार को सौंपा, डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज

हाइलाइट्स:

  • एक निजी अस्पताल की ओर से बरती गई लापरवाही के बाद डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज
  • 3 साल की लड़की का चल रहा था इलाज, ऑपरेशन के बाद बिना टांका लगाए परिवार को सौंपने का आरोप
  • खुशी मिश्रा नाम की लड़की की इलाज के अभाव में हो गई मौत, परिवारवालों ने जताई नाराजगी

कौशांबी
उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के पिपरी थाना क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में तीन वर्षीय बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो जाने के मामले में पुलिस ने एक डॉक्टर के खिलाफ शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की। अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह ने बताया कि पिपरी थाना क्षेत्र के रावतपुर स्थित एक निजी अस्पताल में केरली, प्रयागराज निवासी मुकेश मिश्रा नाम के व्यक्ति की तीन वर्षीय बच्ची, खुशी का इलाज चल रहा था। उन्होंने बताया कि मिश्रा का आरोप है कि शुक्रवार को उनकी बेटी के ऑपरेशन के बाद डॉक्टर ने बिना टांका लगाए उसे इलाज के लिए कहीं और ले जाने की बात कही और बच्ची को अस्पताल से बाहर कर दिया।

सिंह ने बताया कि परिजन बच्ची को दूसरे अस्पतालों में ले गए, लेकिन कहीं भर्ती नहीं किए जाने के कारण उसे वापस उसी अस्पताल में ले आए, जहां उसे भर्ती करने से मना कर दिया गया और इस दौरान खुशी की मौत हो गई। खुशी की मौत के बाद आक्रोशित परिवारवालों तथा उनके साथ काफी संख्या में अन्य लोगों ने अस्पताल का घेराव किया।

प्रयागराज 3 साल की बच्ची की मौत का मामला, राष्ट्रीय बाल आयोग का आदेश- अस्पताल प्रशासन के खिलाफ FIR दर्ज करो
पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया शव
समर बहादुर सिंह ने बताया कि सूचना पाकर आसपास के कई थानों की पुलिस वहां पहुंची और भीड़ को समझा-बुझाकर मामला शांत किया। उन्होंने बताया कि बच्ची के पिता की तहरीर पर शनिवार को निजी अस्पताल के डॉक्टर अंकित गुप्ता के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

डॉक्टर के खिलाफ दर्ज किया गया केस