Indian News

Nalanda News : सीएम के गृह जिले के सरकारी अस्पताल में ...

Source: , Posted On:   28 February 2021

Nalanda News : सीएम के गृह जिले के सरकारी अस्पताल में बच्ची की मौत, घरवालों ने लगाया लापरवाही का आरोप

प्रणय राज, नालंदा: बिहारशरीफ के आईएसओ सदर अस्पताल में एक दंपति अपनी बच्ची को गोद में लेकर इलाज के लिए इधर से उधर भटकते रहा। आरोप है कि करीब एक घंटे बाद एक चिकित्सक ने बच्ची की नब्ज टटोली और उसे मृत घोषित कर दिया। दीपनगर थाना इलाके के राणाबिगहा निवासी राजीव कुमार ने आरोप लगाया है कि उनकी पुत्री का लीवर इंफेक्शन का इलाज करीब एक साल से पावापुरी मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। शनिवार को अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई जिसके बाद वो अपनी बच्ची को निजी क्लीनिक में ले गया। यहां से उसे सदर अस्पताल भेज दिया गया।

सदर अस्पताल लाने के बाद वह अपनी बच्ची को लेकर इमरजेंसी में ले गया जहां से ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर ने शिशु रोग विशेषज्ञ के पास भेजा जहाँ शिशु रोग विशेषज्ञ नहीं रहने पर कर्मी ने फिर इमरजेंसी वार्ड भेज दिया। आरोप है कि बात बढ़ती देख इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर जो हड्डी रोग विशेषज्ञ थे उन्होंने बच्ची की नब्ज टटोली और उसे मृत घोषित कर दिया।

सदर अस्पताल के DS ने आरोपों को बताया गलत
सदर अस्पताल के डीएस डॉ अंजनी कुमार ने बताया कि इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर ने बच्ची का इलाज किया था। ज्यादा तबीयत खराब होने के कारण रास्ते में ही उसकी मौत हो गई थी। वहीं शिशु रोग विशेषज्ञ के नहीं रहने की बात को सिरे से नकारते हुए कहा कि चिकित्सक तीन शिफ्ट में ड्यूटी पर मौजूद रहते हैं। विजिट पर रहने के कारण वे अपने चैंबर में मौजूद नहीं थे।